शुक्र है AAP की नजर तो पड़ी !

गुंडागर्दी पर उतर आई है भाजपा, एक तो डॉक्टरों को सैलरी नहीं दे रही है उस पर हड़ताल कर रहे डॉक्टरों का धमका रही है, परेशान कर रही हैAAP

दशहरा का दिन है, देश उत्सव मना रहा है लेकिन कोरोना काल में हजारों मरीजों की जान बचाने वाले हिन्दू राव अस्पताल के डॉक्टर अपनी वेतन की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हैं। दुर्भाग्यपूर्ण तस्वीर दिल्ली में सब देख रहे हैं, लेकिन साफ लगता है कि सिस्टम से जुड़े लोग जिनकी जिम्मेदारी है इसे ठीक करने की, वे न तो बोलना चाहते हैं और न ही समझना चाहते हैं।

गनीमत है कि दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी की नजर तो पड़ी  इन डॉक्टरों पर। इतने दिनों से अनसुना अनदेखा करते रहे। इस सारी समस्या में दिल्ली सरकार की भूमिका पर भी सवाल उठते रहे हैं। लेकिन आप पार्टी वेतन न दे पाने के लिए एमसीडी पर कब्जा जमाए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराती है। दिल्ली सरकार की जो देनदारी है एमसीडी को, इस पर कोई स्पष्ट वक्तव्य आप की तरफ से नहीं आता है। बात सिर्फ एमसीडी में व्याप्त भ्रष्टाचार की होती है। आप का आरोप है कि इसी भ्रष्टाचार की वजह से ही एमसीडी सैलरी नहीं दे पा रही है। एमसीडी की कमाई की अवैध तरीके से बंदरबांट होती है। यही वित्तीय अनियमितता इस सैलरी समस्या की बड़ी वजह है।

आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने इस सारे मसले पर बीजेपी पर जम कर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 15..20 दिनों से प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों एक तरफ तो सैलरी नहीं दे रही है बीजेपी, उल्टे हड़ताल कर रहे डॉक्टर्स को धमकी दे रही है। उनसे कहा जा रहा है कि अगर वे हड़ताल नहीं खत्म करते हैं तो उन्हें रेगुलर नहीं किया जाएगा। साथ ही जो सीनियर डॉक्टर हड़ताल कर रहे डॉक्टर्स और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों का समर्थन कर रहे है उनका ट्रांसफर कर रही है भाजपा। यह सरासर गलत है। दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार बंद करे और जल्द से जल्द डॉक्टरों की सैलरी दे, सैलरी मांगने वालों को धमकी नहीं दे, परेशान न करे, गुंडागर्दी न करे। आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है।