‘सबके राम हैं राम..सबमें हैं राम’

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 5 अगस्त को वो शुभ बेला आ ही गई। भूमि पूजन के साथ ही भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर का आधारशिला रखी। राम की सर्वव्यापकता का बखान करे हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राम सबके हैं और सब में हैं। राम की यही सर्वव्यापकता भारत की विविधता में एकता का जीवन चरित्र है।

देश के नाम अपने संदेश में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आशा व्यक्त की कि राम मंदिर परिसर रामराज्य के आदर्शों पर आधारित आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपनी तरफ से देशवासियों को राम मंदिर निर्माण की शुभ कामना दी।

दिल्ली के मुख्मंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंदिर निर्माण की बधाई देने के साथ ही इच्छा व्यक्त की कि भारत शक्तिशाली राष्ट्र बने और दुनिया को दिशा दे।

भारत में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर देश भर में उत्साह देखने को मिला तो वहीं सोशल मीडिया पर भी राम मंदिर की धूम रही। वुधवार सुबह पांच बजे से ही #पधारोरामअयोध्याधाम अंतरार्ष्ट्रीय स्तर पर पहले नंबर पर ट्रेंड कर रहा था। दुनिया भर में फैले भारतीय राम मंदिर के प्रस्तावित मॉडल की तस्वीरें, दीपोत्सव कार्यक्रम और योगी सरकार के द्वारा दुल्हन की तरह सजाई गई अयोध्या की तस्वीरें साझा करने के साथ अपनी भावनाएं जाहिर करते रहे।

राम मंदिर के निर्माण को लेकर उत्साह की तस्वीरें दुनिया भर से देखने को मिली। अमेरिका के कैपिटल हिल में रह रहे भारतीय अमेरिकियों ने दीप जलाकर जश्न मनाया और झांकी भी निकाली