दिल्ली के बच्चों के मेंटर बने सोनू सूद

दिल्ली सरकार अपनी शिक्षा नीति को और बेहतर और व्यापक आयाम देने के लिए एक बेहद महत्वाकांक्षी योजना पर काम कर रही है। जिसका नाम है- ‘देश के मेंटर’, इस कार्यक्रम के तहत सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को देश के सफल और सक्षम लोगों से जोड़ने का काम किया जाएगा। ये लोग बच्चों को उनकी पढ़ाई और करियर संबंधी सलाह देने काम करेंगे। समय समय पर उनकी काउंसलिंग करेंगे। जिससे की वे सही करियर का चयन कर सके और संतुलित तरीके से आगे बढ़ सकें।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में सोनू सूद इसी योजना के ब्रांड एंबेसडर बनाए गए हैं। कोरोना के संकट काल के दौरान फिल्म अभिनेता सोनू सूद एक नई पहचान के साथ उभरे हैं। देश भर के लोगों तक मदद पहुंचाने का सराहनीय काम किया है। आज उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए बच्चों के मार्गदर्शन के काम को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी से खुद को जोड़ा है। तमाम तरह के राजनीति से जुड़े सवालों को खारिज करते हुए उन्होंने इसे राजनीति से भी बड़ा काम बताया। देश के बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने से अच्छा काम कुछ और हो ही नहीं सकता। यही सच्ची देशभक्ति है। उन्होंने सभी से अपील भी की आप भी सरकारी स्कूलों मे पढ़ रहे बच्चों के मेंटर बने।

दिल्ली सरकार पिछले करीब एक डेढ़ साल से इसके पायलट प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। जिसके अच्छे नतीजे देखने को मिले। बच्चों के अनुभव काफी अच्छे रहे, तो वहीं उनका मार्गदर्शन करने वाले लोगों ने भी अच्छा फीडबैक दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि सितंबर मध्य तक ‘देश के मेंटर’ कार्यक्रम को औपचारिक तरीके से लॉन्च किया जाएगा। जिसका लाभ दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले सभी बच्चों को मिल सकेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here