वाहन के लिए शुभ व अशुभ रंग

पंडित चरनजीत

सभी व्यक्ति की जीवन में चाह होती है कि मूलभूत सुविधाएं प्राप्त होने के बाद अपना खुद का वाहन भी होना चाहिए। सार्वजनिक परिवहन सुविधाएं जैसे बस, ऑटोरिक्शा घर से कुछ दूरी पर जा कर थोड़े बहुत इन्तजार के पश्चात ही मिल पाती हैं। अपना वाहन हो तो घर से बाहर निकल सीधे गन्तव्य स्थान पर पहुंचा जा सकता है। जिससे समय की बचत होती है और समय बहुत मूल्यवान होता है। वाहन खरीदने के लिए अंक वाहन निकालकर अपने लक्की नम्बर का वाहन खरीदा जा सकता है। इसी प्रकार वाहन का रंग कैसा हो, अपने भाग्यांक के अनुसार रंग भी अपनी मनपसंद का लिया जा सकता है। जिससे वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो तथा भाग्यवृद्धि करे। वाहन का अंक निकालने के लिए वाहन का पूरा नम्बर नोट करके उसे अंकों में बदलें जैसे गाड़ी का नम्बर है-

DL-2CP-1293

अब इस नम्बर को अंकों में बदले-

4+3+2+3+7+1+2+9+3= 34

3+4= 7 (इस वाहन का अंक 7 है।)

अब वाहन को गाड़ी के मालिक के भाग्यांक से मिलाऐं। यदि दोनो में मित्रता है तो वाहन शुभ फलदायक है। गाड़ी की मरम्मत, रख रखाव में अधिक खर्चा नही होगा। गाड़ी की दुर्घटना होने की सम्भावना कम हो जाती है। इसीलिए गाड़ी के लिए रंगो का चुनाव भी अंकों के आधार पर करना चाहिए। भाग्यांक अंक से संबंधित शुभ रंग निम्नलिखित हैः

अंक 1 – अंक 1 का स्वामी ग्रह सूर्य है तथा इन लोगों को अपना वाहन सुनहरी रंग, पीला रंग ही चुनना चाहिए। काला, नीला या भूरे रंग या हल्के रंग का चयन बिल्कूल न करें।

अंक 2 – अंक 2 का स्वामी ग्रह चन्द्र है इन लोगों को सफेद या हल्के रंग का वाहन खरीदना चाहिए। काला या नीले रंग का चयन बिल्कूल न करें।

अंक 3 – अंक 3 का स्वामी ग्रह वृहस्पति है। इन लोगों को पीला, गुलाबी या आसमानी रंग का वाहन खरीदना चाहिए। हरा या भूरे रंग के वाहन का चयन बिल्कूल न करें।

अंक 4 – अंक 4 का स्वामी ग्रह राहु है। इन लोगों को नीला या भूरे रंग का वाहन खरीदना चाहिए। लाल या गुलाबी रंग के वाहन का चयन बिल्कुल न करें।

अंक 5 – अंक 5 का स्वामी बुद्ध है। इन लोगों को हल्का नीला, गुलाबी या सफेद रंग का वाहन खरीदना चाहिए। काले रंग के वाहन का चयन बिल्कुल न करें।

अंक 6 – अंक 6 का स्वामी ग्रह शुक्र है। इना लोगों  को हल्का नीला, गुलाबी या सफेद रंग का वाहन खरीदना चाहिए। काले रंग के वाहन का चयन बिल्कुल न करें।

अंक 7 – अंक 7 का स्वामी ग्रह शनि है। इन लोगों को पीला, सुनहरी या सफेद रंग का वाहन खरीदना चाहिए। सुनहरी, लाल और सफेद रंग के वाहन का चयन बिल्कुल न करें।

अंक 8 – अंक 8 का स्वामी ग्रह शनि है। इन लोगों को काला, नीला, हरा या बैगनी रंग का वाहन खरीदना चाहिए। सुनहरी, लाल और सफेद रंग के वाहन का चयन बिल्कुल न करें।

अंक 9 – अंक 9 का स्वामी ग्रह मंगल है। इन लोगों को लाल या गुलाबी रंग का वाहन खरीदना चाहिए। नीला, काला व बैगनी रंग का वाहन का चयन बिल्कुल न करें।

यदि आप गाड़ी का रंग व नम्बर अंक ज्योतिष के आधार पर चयन करते हैं तो यह आपको भविष्य में होने वाली दुर्घटनाओं से बचाव करते हैं, गाड़ी के रख – रखाव, मरम्मत इत्यादि पर धन की बचत कराते हैं तथा आपको मानसिक सन्तुष्टि भी देते हैं।