‘काले धन वालों की पार्टी बनी AAP’ – BJP

सुचिता की सियासत का वादा कर दिल्ली से राजनीति की शुरूआत करने वाली आम आदमी पार्टी के दामन पर बड़ा दाग लगा जब फर्जी कंपनियों के जरिए चंदे का मामला सामने आया। इस मुद्दे पर बीजेपी काफी हमलावर है। दिल्ली बीजेपी ने पोल खोल अभियान चला रखा है। बीजेपी की प्रेस कॉन्फेंस में मामले से जुड़े कई और तथ्य सामने रखे गए। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि जिन चार फर्जी कंपनियों के चंदे के 2 करोड़ रूपए आम आदमी पार्टी को दिए गए उसमें सीए सुधांशु बंसल, आप के सांसद सुशील गुप्ता, विधायक शिवचरण गोयल की कंपनी ने भी पैसे लगाए हैं। देश का झंडा उठाकर हिंद स्वराज और लोकपाल की बात करने वाले लोग फर्जी कंपनियों के सहारे काले धन को सफेद करने का गोरखधंधा चला रहे हैं, आदेश गुप्ता यही नहीं रूके, उन्होंने आने वाले दिनों में और भी ऐसे खुलासे होने की बात कही।

बीजेपी विधायक रामवीर बिधुरी ने कहा कि 2015 के बाद जो भी चंदा आम आदमी पार्टी के पास आया है उसके उपर टैक्स लगना चाहिए क्योंकि उस पैसे का दुरूपयोग किया गया है। जिन फर्जी कंपनियों से पैसे आए हैं उन्हें ईडी को तुरंत जब्त करना चाहिए और 300 प्रतिशत पेनल्टी लगाना चाहिए।

दरअसल आम आदमी पार्टी को फर्जी कंपनी बना कर चंदा देने के मामले में आर्थिक अपराध शाखा ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में मुकेश कुमार और सीए सुधांशु बंसल को गिरफ्त में लिया गया है। जानकारी सामने आ रही है कि मुकेश कुमार जो कि महज नौंवी पास है, उसने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर डीआईएन हासिल कर फर्जी कंपनियों को खोला। फिर इन कंपनियों का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग, एंट्री ऑपरेशन और अन्य प्रकार की अवैध गतिविधियों के लिए किया। इस मामले में चार कंपनियों के नाम का सामने आ रहे हैं। जिनके जरिए आम आदमी पार्टी को 50-50 लाख रूपए चंदा दिया गया था। चंदा 5 अप्रैल 2014 को दिया गया था। मामला सुर्खियों में आने के बाद 21 नवंबर 2015 को आर्थिक अपराध शाखा ने केस दर्ज किया था।